School holidays
School holidays

School Holidays: कल से 14 दिनों तक बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल कॉलेज,अभी-अभी आदेश हुआ जारी

School Holidays :- कल से 14 दिनों तक बंद रहेंगे सभी सरकारी कॉलेज, अभी-अभी आदेश हुआ जारी प्राइवेट और सरकारी स्कूल के विद्यार्थी हर साल गर्मियों का छुट्टी और सर्दियों की छुट्टी बेसब्री से इंतजार सभी विद्यार्थियों को रहता है। आपको बता की अभी-अभी केंद्र सरकार के द्वारा अगले 14 दिनों तक सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है और नोटिफिकेशन जारी करते हुए और कई बात तो बताई गई है जिन्हें हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। School holidays

School holidays

अभी हाल में ही विद्यार्थी ने नवंबर के महीने में लंबे छुट्टी का आनंद लिए हैं। जिसमें विद्यार्थियों को दिवाली दुर्गा पूजा और छठ पूजा के पर्व में विद्यार्थी स्कूल की छुट्टियां का आनंद उठाए हैं लेकिन फिर सभी विद्यार्थियों के लिए छुट्टियां कम पर जाती है लेकिन आपको बता दें की मौसम विभाग की द्वारा सूचना के अनुसार अगले 14 दिनों तक कड़कती ठंड पड़ने वाली है जिसको लेकर विद्यार्थियों को फिर से लंबी छुट्टी देखने को मिल सकती है।

बच्चों को मिलेगी 14 दिनों की

मौसम विभाग के सूचना के बाद केंद्र सरकार के द्वारा नोटिस जारी करते हुए देश के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल 14 दिनों तक बंद करने का आदेश दिया गया है जिसकी सूचना बहुत ही जल्द बच्चों को अपने विद्यालय में मिल जाएगी अभी हाल में है बच्चों को नवंबर महीने में त्योहारों की छुट्टी मनाई थी लेकिन अब उन्हें ठंड की लंबी छुट्टी फिर मिलने वाली है।

ऐसे में बच्चे जब तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे वह घर पर ही रहकर अपनी पढ़ाई कर सकते हैं। इस बार विद्यार्थियों के गार्जियन को भी ध्यान देना होगा। जैसे ही मौसम विभाग के द्वारा आगे की सूचना जारी की जाएगी उसके बाद छुट्टियां को आगे बढ़ाई जा सकती है या फिर स्कूल कॉलेज फिर से चालू कर दिया जाएगा। 

मौसम विभाग के सूचना अनुसार

अभी-अभी मौसम विभाग द्वारा केंद्र सरकार का सूचना दिया गया है कि आने वाले 14 दिनों में ठंड काफी बढ़ सकती है। जिससे कई कार्यक्रम रुक सकते हैं यातायात में रुकावट के कारण बच्चों को स्कूल का आगमन नहीं कर पाएंगे साथी ज्यादा ठंड में बच्चों को स्कूल भेजना सही नहीं होता है अधिक कुआं और शीतलहन में पढ़ाई से लेकर किसी भी काम करना बहुत ही मुश्किल होता है ऐसे में बच्चों की सुरक्षा के लिए 14 दिनों तक स्कूल कॉलेज बंद कर दिया जाएगा।

School holiday इन क्षेत्रों में रहेगी लंबी छुट्टी।

मौसम विभाग के द्वारा सूचना में उत्तर भारत में पढ़ने वाले सभी राज्यों में लंबी छूटने का ऐलान किया गया है बाकी सभी राज्यों में जिलों के अनुसार बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूल कॉलेज बंद होंगे|

Read More…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *