SSC GD Result 2024 Today News Update
SSC GD

SSC GD Result 2024 Today News Update : एसएससी जीडी का रिजल्ट 2024 हुआ जारी

SSC GD Result 2024 Today News Update : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा आयोजित किया गया था परीक्षा समाप्त हो जाने के बाद उत्तर कुंजी को तुरंत जारी कर दिया गया था अब सभी स्टूडेंट्स एसएससी जीडी रिजल्ट 2024 कब आएगा इसके बारे में यूट्यूब तथा गूगल पर सर्च कर रहे हैं….

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उनको सटीक और सही जानकारी नहीं मिल पाने के कारण काफी परेशान हो रहे हैं सभी छात्रों को मैं बता देना चाहता हूं कर्मचारी चयन आयोग रिजल्ट जारी करने में लगभग 30 दिन से लेकर 45 दिन तक समय लग सकता है हालांकि पूरा जानकारी आप लोगों को यहां पढ़ने के लिए मिलेगा।

ऐसा लग रहा है की परीक्षा समाप्त हुआ लगभग 30 दिन से अधिक हो गया है लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई अपडेट ही नहीं है सोशल मीडिया पर यह खबर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है कि रिजल्ट आजकल में जारी कर दिया जा सकता है सभी विद्यार्थी का धड़कन तेज हो जाता है कि रिजल्ट आज ही जारी किया जाएगा लेकिन किसी न किसी वजह से रिजल्ट को जारी नहीं किया जाता है।

जैसा कि आप लोगों को यह मालूम होना चाहिए एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला था एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा 12 मार्च तक आयोजित किया गया था परीक्षा समाप्त हो जाने के बाद तुरंत उत्तर कुंजी जारी कर दिया गया।

31 मार्च 2024 को परीक्षा को दोबारा आयोजित किया गया परीक्षा समाप्त होते ही 3 अप्रैल को आंसर की जारी कर दिया गया 10 अप्रैल तक आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहा सूत्रों के अनुसार मिली खबर के मुताबिक एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट 8 मई से लेकर 15 मई के बीच जारी करने को लेकर खबर फैल रहा था लेकिन रिजल्ट को नहीं जारी किया गया।

SSC GD Result 2024 Kab Aaega

छात्रों का इंतजार काफी लंबे समय से है क्योंकि परीक्षा समाप्त हुआ लगभग एक महीना से अधिक हो चुका है सभी स्टूडेंट्स का धड़कन बहुत ही तेजी से धड़क रहा है जब भी स्टूडेंट रिजल्ट जारी करने को लेकर नया अपडेट सुनते हैं तो उनका धड़कन तेज हो जाता है हालांकि विद्यार्थी को मैं बता देना चाहता हूं रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई अपडेट आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं जारी किया गया है।

सभी विद्यार्थी कोई जरूर मालूम हो गया होगा कि 8 में से लेकर 15 में के बीच रिजल्ट को जारी किया जाएगा इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर कोई भी अपडेट नहीं जारी किया गया है जैसा कि छात्रों को यह पता है परीक्षा समाप्त हो जाने के बाद लगभग 15 दिन से लेकर 45 दिन के भीतर रिजल्ट को जारी किया जाता है लेकिन इस बार जारी नहीं किया गया उम्मीद है कि अब दो-चार दिन के अंदर ऑफिशल अपडेट आ जाने के बाद तुरंत रिजल्ट को भी जारी कर दिया जाएगा क्योंकि 48 लाख से अधिक विद्यार्थी का इंतजार काफी लंबे समय से है।

SSC GDS Score Card Date Release

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने से पहले स्कोर कार्ड नहीं जारी किया जाता है जानकारी के लिए मैं विद्यार्थी को बता देना चाहूंगा एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट जारी हो जाने के बाद स्कोर कार्ड नॉर्मलाइजेशन नंबर देखने को मिलता है।

यह जानकारी बताना चाहूंगा सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से एक नोटिस वायरल हो रहा है जो फेक है रिजल्ट जारी करने को लेकर अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर कोई भी पुष्टि नहीं किया गया है।

How To Check SSC GD Result 2024

रिजल्ट को चेक करने के लिए विद्यार्थी को नए नियम से गुजरना होगा अगर नए नियम विद्यार्थी पढ़ लेते हैं तो रिजल्ट चेक करने में उनको किसी भी प्रकार का दिक्कत नहीं होने वाला है।

  • सबसे पहले एसएससी जीडी का रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर विद्यार्थी को जाना होगा।
  • होम पेज पर नोटिफिकेशन एसएससी जीडी रिजल्ट 2024 का लिंक दिखाई देगा।
  • उसे लिंक पर क्लिक करते ही एक नया होम पेज खुलेगा।
  • वहां पर महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।

Also Read More Post…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *