RBSE Board Class 12th Result 2024 Declared
RESE Board

RBSE Board Class 12th Result 2024 Declared : राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी अपना अपना रिजल्ट 2 मिनट के अंदर यहां से देखें।

RBSE Board Class 12th Result 2024 Declared : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा कक्षा 12वीं का परिणाम को 20 अप्रैल 2024 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है कक्षा 12वीं कला वाणिज्य विज्ञान वर्ग में शामिल होने वाले विद्यार्थी ऑनलाइन अपने फोन की वजह से रिजल्ट को चेक कर सकेंगे।

RBSE Board Class 12th Result 2024 Declared : Overview

 Board Name BOARD OF SECONDARY EDUCATION, RAJASTHAN, AJMER
 Exam Name RBSE Board Class 12th Exam 2024
 Exam Mode Offline
 Result Mode Online
 Result Date 20 May 2024
 Home Page Click Here
 Official Website Click Here

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा आयोजित की जाने वाली कक्षा 12वीं की परीक्षा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इलाज 20 में 2024 को जारी कर दिया गया है जो भी विद्यार्थी अपना अपना परिणाम को चेक नहीं कर पाए हैं परिणाम को जल्द चेक कर ले।

लगभग इस वर्ष बोर्ड परीक्षा 2024 में 9 लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए हैं काफी लंबे समय से रिजल्ट जारी करने को लेकर इंतजार था अब इंतजार खत्म हो चुका है जल्द से जल्द अपना अपना रिजल्ट को चेक कर ले।

RBSE Board Class 12th Result 2024 Declared

जानकारी के लिए मैं आप सभी लोगों को बता देना चाहूंगा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के द्वारा कक्षा 12वीं परीक्षा का परिणाम बोर्ड के सचिव कैलाश चंद्र शर्मा द्वारा आयोजित किया गया था इस बार परिणाम विज्ञान वाणिज्य कल तिलों संख्या का रिजल्ट एक साथ जारी किया गया है 20 में दोपहर 12:15 को रिजल्ट प्रकाशित कर दिया गया है।

RBSE Board Class 12th Board Exam Kab Huya Tha 2024

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा इस वर्ष कक्षा 12वीं परीक्षा का आयोजन 26 फरवरी से लेकर 4 अप्रैल के बीच सफलतापूर्वक करवाया गया था लगभग बोर्ड परीक्षा में 9 लाख से अधिक विद्यार्थी उपस्थित हुए थे जो लगातार समय से विद्यार्थी अपने रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे लेकिन उनकी प्रतिष्ठा और उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है अपने-अपने फोन क्यों रखें घर बैठे अपना परिणाम को चेक कर लेंगे।

आरबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं का परीक्षा का परिणाम को कैसे चेक करें?

Step 1 :- हालांकि बोर्ड के द्वारा ऑफिशल अपडेट जारी किया गया है उसे आधिकारिक  वेबसाइट https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ के जरिए अपना परिणाम को जब चेक कर पाएंगे।

Step 2 :- हालांकि हमारे द्वारा दिया गया लिंक के जरिए अपना परिणाम को जल्द से कर पाएंगे।

Step 3 :-उसके लिए आप लोगों को राउंड नंबर तथा रोल कोड को दर्ज करना होगा

Step 4 :- सबमिट बटन पर क्लिक कर देने के बाद परिणाम खुलकर आपका स्क्रीन पर दिखाई देने आएग।

Step 5 :- रिजल्ट देखने के बाद फोन में जरूर से कर ले ताकि भविष्य में कभी भी काम आ सके।

रिजल्ट चेक करने के बाद यह बात को रख ध्यान में.

हालांकि कई बच्चे ऐसे होते हैं जो पास तथा फेल अपना मार्कशीट में देख लेते हैं उसके बाद सब कुछ भूल जाते हैं एक बात आपको यह ध्यान में रखना बहुत ही जरूरी है कि जब परिणाम को आप देख लेते हैं तो एक बार पूरा मार्कशीट का वेरिफिकेशन अवश्य कर लेता कि कहीं भी गलती अगर दिखाई देता है तो उसे सुधार करें सुधार करना काफी अनिवार्य है कहीं भी गलती दिखाई देने पर अपने स्कूल कॉलेज में जाकर जरुर सूचना प्रोवाइड करें ताकि आप लोगों को बाद में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा अगर अभी सुधार नहीं करते हैं तो आगे आने वाले समय में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अभी ही सुधार कर ले।

Also Read More Post….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *