School holidays
School holidays

School Holidays: अचानक बड़ा फैसला 28 नवंबर से सभी स्कूल कॉलेज होंगे बंद,इतने दिनों तक स्कूलों में छुट्टी हुई घोषित

School Holidays :- अचानक बड़ा फैसला 28 नवंबर से सभी स्कूल कॉलेज होंगे बंद: अभी-अभी केंद्र सरकार का बड़ा फैसला । अचानक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश हुआ जारी। दरअसल मौसम विभाग द्वारा दी गई सूचना के अनुसार 28 नवंबर से पूरे देश भर में कड़कती ठंड पड़ने वाली है जिसका प्रभाव देश के विभिन्न इलाकों में पढ़ सकता है।

केंद्र सरकार द्वारा अचानक सभी स्कूलों में यह सूचना जारी कर दिया जाएगा इसके लिए नोटिस जारी की जाएगी और राज्य के प्रत्येक जिला में स्थित डीएम को खबरों के अनुसार यह नोटिस भेजा जाएगा। उम्मीद है कि यह ठंड भारत के कोने-कोने में पढ़ सकती है लेकिन मौसम विभाग द्वारा भारत के उत्तरी हिस्से में ठंड पड़ने की संभावना सबसे अधिक मानी जा रही है इसलिए उन राज्यों में तात्कालिक सूचना के अनुसार 28 नवंबर से लेकर 12 दिसंबर 2023 तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

School Holidays

अभी हाल में ही विद्यार्थी ने नवंबर के महीने में लंबी छुट्टी का आनंद लिए हैं जिसमें विद्यार्थी को दिवाली दुर्गा पूजा और छठ पूजा के पर्व में विद्यार्थी स्कूल की छुट्टियां का आनंद उठाएं लेकिन फिर से सभी विद्यार्थियों के लिए छुट्टी कम पड़ जाती है क्योंकि आपको बताने की मौसम विभाग के द्वारा सूचना के अनुसार अगले 28 नंबर से लेकर 12 दिसंबर तक कड़कती ठंड पड़ने वाली है जिसको लेकर विद्यार्थी को फिर से लंबी छुट्टी देखने को मिल सकती है।

ठंड को लेकर मौसम विभाग की सूचना अनुसार

भारत के उत्तरी हिस्से में पड़ने वाले राज्यों को लेकर मौसम विभाग द्वारा तात्कालिक के लिए सूचना केंद्र सरकार को भेज दिया गया है आने वाले 28 तारीख से भारत के इन हिस्सों में कड़कती ठंड पड़ने वाली है जिससे यातायात में कठिनाई उत्पन्न हो सकती है ऐसे में स्कूली बच्चों के लिए यह मौसम में स्कूल जाना बेहद ही खराब रहेगा।

क्योंकि वह यातायात में विलंब के कारण समय से स्कूल नहीं पहुंच पाएंगे साथ ही ज्यादा ठंड के कारण बच्चों को ठंड भी लग सकती है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले दिनों में नवंबर की शुरुआत में है ठंड पादना शुरू हो गया है लेकिन अचानक से 28 नवंबर से ठंड जोरों शोर से पढ़ सकती है जिसमें शीतलन और ठिठुरन  के कारण यातायात में बच्चों के शिक्षक पर प्रभाव पड़ सकता है जिसके कारण 28 नवंबर से सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

School Holidays की छुट्टी घोषित

मौसम विभाग के द्वारा सूचना के बाद केंद्र सरकार के द्वारा देश के प्रत्येक हिस्सों में नोटिस जारी करते हुए बताया गया है कि 28 नवंबर से लेकर 12 नवंबर तक सभी जिलों के डीएम सचित्र हैं जिन क्षेत्रों में अधिक ठंड पड़ेंगे उन सभी क्षेत्र के सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल कॉलेज बंद होंगे किसी भी प्रकार के कोई भी कोटा नहीं बढ़ती जाएगी। केंद्र सरकार के द्वारा नोटिफिकेशन अगर आपको पढ़ना चाहते हैं तो नीचे लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

School Holiday इन क्षेत्रों में रहेगी लंबी छुट्टी।

मौसम विभाग के द्वारा सूचना में उत्तर भारत में पढ़ने वाले सभी राज्यों में लंबी छूटने का ऐलान किया गया है बाकी सभी राज्यों में जिलों के अनुसार बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूल कॉलेज बंद होंगे।

Read More…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *